International News 

दुबई: भारतीय का लगा जैकपॉट, 21 करोड़ की जीती लॉटरी

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रह रहे भारतीय हरिकिशन तीसरी बार में रातो रात करोड़पति बन गए. हरिकिशन ने इसी सप्ताह के अंत में अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की 'बड़ी टिकट' लॉटरी में अपने तीसरे प्रयास पर 12 लाख दिरहम (लगभग 20.8 करोड़) का जीता. दुबई की एक कंपनी में कार्यरत हरिकिशन को रविवार को 12 लाख दिरहम (लगभग 20.8 करोड़) की लॉटरी लगी है. हरिकिशन 2002 से दुबई में रह रहे हैं. अबू धाबी में अब तक की यह सबसे बड़ी लॉटरी इनाम है.हरिकिशन ने बताया कि सभी लोग मुझे फोन करके बधाई दे रहे थे पर मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा था कि मैं इतना बड़ा इनाम जीत चुका हूं. पहले लगा लोग मुझे फोन करके शरारत कर रहे हैं.

इसलिए मैंने बहुत सारी कॉल को अनदेखी कर दिया. जब कुछ रेडियो स्टेशन और मीडियाकर्मियों ने मुझे फोन करना शुरू कर दिया, तब मैंने अपनी पत्नी से कहा कि लॉटरी की वेबसाइट को जांच ले. पत्नी ने जब बताया कि हम वास्तव में जीत चुके हैं तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा. हरिकिशन आबू धाबी से टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि उन्होंने अभी तक तय नहीं किया है कि वह 5 फरवरी को जो राशि मिलेगी उसका प्रयोग कहां करना चाहेंगे.

हरिकिशन ने बताया कि मैंने 500 दिरहम के दो टिकटों को खरीदा था. इस बारे में कोई वास्तविक उम्मीदें नहीं थी, लेकिन भगवान की कृपा से मुझे पता चला कि मैं इतना बड़ा इनाम जीत चुका हूं. मैं खुद को भाग्यशाली मान रहा हूं. हरि कृष्णन ने बताया कि सेवानिवृत्ति के बाद वह इस राशि को अपने बच्चों की शिक्षा के लिए प्रयोग करुंगा. उन्होंने कहा कि उनका सपना था कि परिवार के साथ दुनिया का सैर करे तो उसका समय आ गया है.   

इस महिला ने लॉटरी जीतकर लगाई हैट्रिक
हममें से ज्यातार सोचते हैं कि अगर उनकी लॉटरी लग जाए तो फलां समस्या ही खत्म हो जाए या फिर मजा आ जाए. भारत में तो लॉटरियों पर रोक लगी हुई है, इसलिए यहां तो सपना साकार होने से रहा. लेकिन ऐसे बहुत से लोग हैं जिनकी लॉटरी लगी और उनकी दुनिया ही बदल गई. बाहर के देशों में अक्सर ऐसा सुनने और देखने को मिलता रहता है. खास बात ये है कि कुछ लोग इस मामले में इतने लकी होते हैं कि उनकी कई बार लॉटरी लगी है. अब वर्जीनिया की ब्रेंडा गेंट्री की बात करें तो लॉटरी के मामले में वे बहुत ही भाग्यशाली रही हैं. ब्रेंडा ने तो लॉटरी जीतने में पूरी हैट्रिक लगाई है. यानी ब्रेंडा ने लगातार तीन बार लॉटरी जीती है.

चर्चा है कि इस महिला ने लगातार 5,000, 500 और फिर 5 मिलियन डॉलर की लॉटरी जीती है. यह वाकई एक करिश्मा ही है. वर्जीनिया लॉटरी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, ब्रेंडा ने चार्लोट्सविल शहर में एक लॉटरी टिकट '50 एक्स द मनी' खरीदा. लॉटरी खरीदते समय उसके मन में एक बार भी यह बात नहीं आई कि वह इनाम में एक बड़ी राशि जीतने वाली है. उसने सामान्य तौर पर लॉटरी के नंबर को खुरचा. और जब उसे पता चला कि उसने एक बड़ी राशि जीत ली है तो वह खुशी के मारे उछल पड़ी. सबसे पहले उसने अपने पति को इसकी सूचना दी. फिर इसके बाद टिकट को सुरक्षित जगह पर छिपा कर रख दिया. उसके हाथ में एक बड़ी राशि थी. लॉटरी कंपनी ने ब्रेंडा को दो विकल्प दिए, एक या तो वह एक बार में ही यह पूरी राशि हासिल कर सकती है या फिर तीस साल की किश्तों में थोड़े-थोड़े पैसे ले सकती है. उसने पहला वाला विकल्प चुना. 



Reported By:Admin
Indian news TV